Flipkart Big Billion Sale और Amazon से जुड़कर पैसे कमाएं, जानें कैसे

Earn money by joining Flipkart Big Billion Sale and Amazon, know how

Flipkart Big Billion Sale और Amazon से जुड़कर पैसे कमाएं, जानें कैसे

Flipkart Big Billion Sale : आज शहर क्या गांव-गांव तक लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना पंसद करते हैं। और सभी दो दिग्गज कंपनियां अमेजन (Amazon Great Indian Festival Sale) और फ्लिपकार्ट के बारे में जानते है और खरीदारी भी करते हैं। अब तक आपने भी अमेजन और फ्लिपकार्ट से सिर्फ खरीददारी की होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इन दोनों कंपनियों के साथ मिलकर कमाई भी कर सकते हैं। और वो भी घर बैठे।

आइए, हम आपको बताते हैं कि इन पॉप्युलर ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म्स (online shopping platforms) के साथ मिलकर कैसे कमाई कर सकते हैं। वो भी बिना किसी निवेश के। थर्ड पार्टी के जरिये नहीं यहां डायरेक्ट कंपनी के साथ जुड़कर काम करेंगे और इसका सबसे बड़ा फायदर है कि आपके साथ धोखाधड़ी की आशंका ना के बराबर रहेगी।

विस्तार से कहूं तो अमेजन और फ्लिपकार्ट बिग बिलियन सेल (Flipkart Big Billion Sale) के साथ मिलकर कमाई का सबसे पॉप्युलर तरीका एफिलिएट मार्केटिंग है। एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा प्रक्रिया है जिसमें आप उनके उत्पादों को प्रमोट करते है और जब कोई व्यक्ति आपके उस प्रमोशन के द्वारा उनके वेबसाइट पर जाकर खरीददारी करता है, तो आपको कमीशन मिलता है।

व्यंग्य : ऊपर वाले की दुआ है….

अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर यह काम करने के लिए जो सबसे जरूरी है वो है आपकी अपनी वेबसाइट, ब्लॉग या फिर कॉन्टेंट साइट का होना। अगर आपके पास इनमें से कोई एक भी है, तो आप हर महीने इन कंपनियों से घर बैठे रुपये कमा सकते हैं।

Health Bath Tips : जानें, कैसे करें स्नान ताकि आप हमेशा रहें स्वस्थ्य

आपको अमेजन और फ्लिपकार्ट के एफिलिएट लिंक्स अपने वेबसाइटए ब्लॉग या फिर कॉन्टेंट साइट पर लगाना होगा। और जब लोग दिए गये लिंक्स के माध्यम से खरीददारी करते हैं, तो आपका पैसा आपके खाते में जाता है। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि यह एफिलिएट मार्केटिंग क्या है। तो आइए आगे जानते है इसके बारे में।

Relationship Tips : पति-पत्नी संबंध, कद्र करें एक दूसरे की भावनाओं की

क्या है एफिलिएट मार्केटिंग (Affiliate Marketing)

एफिलिएट मार्केटिंग एक बिजनेस मॉडल है जहां कंपनियां अपने उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने और बेचने के लिए सहयोगी कंपनियों से जुड़ती हैं। इन सहयोगी कंपनियों को एफिलिएट कहा जाता है। जैसा कि अपको लग ही रहा होगा कि एफिलिएट मार्केटिंग दो शब्दों से मिलकर बना है। एफिलिएट और मार्केटिंग। इन दोनों में यहां एफिलिएट का मतलब हैए संबद्धता या सहयोग। और मार्केटिंग का अर्थ हैए व्यापार या विपणन। इस प्रकार एफिलिएट मार्केटिंग का अर्थ सहयोग से दुकानदारी चलाना हुआ।

Relationship Tips : आखिर क्यों खोता जा रहा है सच्चा प्यार

सबसे ज्यादा कमीशन

असल में यह मार्केटिंग का एक ऐसा तरीका हैए जिसमें प्रचार का श्रोत टीवीए अखबार या विज्ञापन नेटवर्क नहीं हैए वेबसाइटए ब्लॉग या फिर कॉन्टेंट साइट होते हैं। जो ब्लॉग या कॉन्टेंट साइट के माध्यम से किसी ई.कॉमर्स कंपनी के साथ मिलकर अपना सामान बेचते हैं। और बदले में कमीशन प्राप्त करते है। मिलने वाला कमीशन उत्पाद के प्रकार और उसकी कंपनी पर निर्भर करता है। आपको बता दें कि फैशन और लाइफस्टाइल के उत्पादों पर अधिक कमीशन है जबकि इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरणों पर कम कमीशन है।

इस तरह आप भी फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन सेल (Flipkart Big Billion Sale 2023) और अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Amazon Great Indian Festival Sale) से जुड़कर एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा पैसे कमा सकते है।

हिंदी फ़ीचर पेज

Related Articles

Back to top button
praktijkherstel.nl, | visit this page, |visit this page, | Daftar Unibet99 Slot Sekarang , | bus charter Singapore